मेरा संकल्प

image

विकल्प कहते है, छोड़ दो ये रास्ता
संकल्प कहते है, ये रास्ता मंजिल है तेरी

विकल्प कहते है हार मान ले, एक नयी शुरुवात कर
संकल्प कहते है बिना लड़े न मान हार तू

विकप्ल कहते है, रास्ते तो और भी है
संकल्प कहते है,सर्वप्रथ्म एक रास्ता तो तय कर

विकल्प कहते है, क्या करेगा जब हार हासिल होगी
संकल्प कहते है, जीतने वालो की ही हार होती

विकल्प कहते है, ये नहीं तो कुछ और सही
संकल्प कहते है, ये पूर्ण हुआ तो सब सही

विकल्प दूर करती है मुझे , मेरे संकल्प से
विकल्प द्वन्द में डालती है , मेरे अंतर्मन को
विकप्ल कमजोर दिखाती है , मेरे संकल्प को

मेरा संकल्प , दृढ़ता देता है मुझे
मेरा संकल्प, हौसला देता है मुझे
मेरा संकल्प, ताकत है मेरी

विकप्ल दूर करती है मुझे, जीवन की वास्तविकता से
संकल्प पंख देती है, मेरे हौसलों के उड़ान को

विकप्ल प्रलोभन है झांसा है।
संकल्प अच्छे किस्मत का पासा है।

विकल्प चीजों को आसान तो दिखाती है।
वहीँ संकल्प मुश्किल हालात से लड़ना सिखाती है।

बहुत से विकल्प जीवन में भटकाव है।
एक दृढ संकल्प जीवन में ठहराव है।

विकल्प जरुरत है ,आवश्यक नहीं।
संकल्पित जीवन एक मजबूत आधार है।

10 thoughts on “मेरा संकल्प

Comments are closed.